Saturday, March 7, 2020

पहरेदार



                                                               पहरेदार 


  इस फोटो को खींचते समय मुझे उन बच्चो  की याद गयी , जो किसी खाने की चीज़ को बनता देख , इतनी बेसब्री से इंतज़ार करते है की वो चीज़ जैसे ही चूल्हे से उतरे, तो सीधे वो खा ले। 

अगर उस खाने की चीज़ को बनाने वाला गलती से भी उनको ऐसा करते देख ले, तो इतनी मासूमियत के साथ अपनी नज़रे उससे चुरा लेते है जैसे की उनको फर्क  ही नही पड़ता की क्या बन रहा हो पर बनाने वाला उनकी बेसब्री को समझ जाता है और हल्की सी मुस्कान के  साथ उनको देख कर हँस जाता है और उनको उनका हिस्सा देकर विदा कर देता है।

वही बेसब्री मुझे इस पहरेदार में भी नज़र आयी।  जो दूध को एकटक उबलता हुआ देख रही थी और मैंने जैसे ही इसको देखा इसने अपना मुँह ऐसा फेर लिया जैसे इसको कुछ फर्क ही न पड़ता हो। 



No comments:

Post a Comment

Blog Archive

tanha zindagi - तन्हा ज़िन्दगी

तन्हा ज़िन्दगी तन्हा ज़िन्दगी को कलम से  गुलजार कर रहा हूँ मैं  ज़िन्दगी से मिले ग़मो से  भरपूर प्यार कर रहा हूँ मैं  मुझे समझ...