Tuesday, March 17, 2020

buraash - बुरांश




इस लाल फूल की कहानी भी क्या खूब है नाम है बुरांश ।
 सबको अपनी और आकर्षित करता है फिर चाहे  वो मानव हो या हो पक्षी या फिर हो तितली या भँवरा  या कोई जानवर । सबको पसंद आता है ये।
 सबको अपनी और बुलाता है जैसे कहता हो! आओ एक बार मुझे पास से देख जाओ, मेरा स्वाद चख लो , दूर कही से भी देख कर आप पहचान जाएंगे की ये फूल खिल चूका है, इसका लाल चटख रंग पूरे जंगल को लाल कर देता है और इसके धरती पर गिरे हुए फूल पूरी जमी को लाल कर देते है, इतना लाल की इसका जंगल दूर से देखने पर पूरा लाल ही दिखाई दे , चारो और बस यही फूल, इसका चटक रंग मानो लाल गुलाल।
 इसको छूने पर  ऐसा लगता है एक अलग ही ठंडक अपने अंदर लिया हुआ है , मानो पहाड़ की जाड़ो की  ठण्ड को अपने मे भर लिया हो और चारो और अपनी चमक के साथ गर्मी आने का संदेश दे रहा हो।

No comments:

Post a Comment

Blog Archive

tanha zindagi - तन्हा ज़िन्दगी

तन्हा ज़िन्दगी तन्हा ज़िन्दगी को कलम से  गुलजार कर रहा हूँ मैं  ज़िन्दगी से मिले ग़मो से  भरपूर प्यार कर रहा हूँ मैं  मुझे समझ...