Thursday, March 5, 2020

Hindi kavita - हिंदी कविता - Chaltay Jana Hai - चलते जाना

चलते जाना 


मुझे चलते जाना
मेरे सब्र का बाँध, अभी टूटा नहीं है ।
थका जरूर हूँ, लेकिन गंतव्य से पग छूटा नहीं है ।।

हार मानना आदत नहीं, बस थोडा़ आराम ही कर रहा था ।
भ्रमित नहीं, लेकिन समय कुछ भ्रामकों के नाम कर रहा था ।।

मानता हूँ अभी भी, चाल मेरी धीमी जरूर है ।
जमाने की चिंता नही, आदत उसकी युगों से मशहूर है ।।

जागा हूँ बस नींद से, भोर तो अभी आयी है ।
भूत मे जो गया सो गया, उमंग तो अभी लायी है ।।

रास्ता कितना भी कठिन हो, मजा तो इसी में है ।
लहरें चाहे बडी़ हों, रोमांच तो बस कश्ती में है ।।

धीरे - धीरे ही सही, जो सोचा है वो पाना है ।
बस इतना ही याद है, मुझे चलते जाना है। चलते जाना है ।।
चलते जाना है........

                                       - मुकुंद 

No comments:

Post a Comment

Blog Archive

tanha zindagi - तन्हा ज़िन्दगी

तन्हा ज़िन्दगी तन्हा ज़िन्दगी को कलम से  गुलजार कर रहा हूँ मैं  ज़िन्दगी से मिले ग़मो से  भरपूर प्यार कर रहा हूँ मैं  मुझे समझ...